ओवैसी साहब, भारत ‘माता’ नहीं तो भारत ‘अम्मी’ की जय बोल दो : शबाना आज़मी

ओवैसी साहब, भारत ‘माता’ नहीं तो भारत ‘अम्मी’ की जय बोल दो : शबाना आज़मी

 मशहूर लेखक जावेद अख्तर और अभिनेत्री शबाना आजमी ने प्यार, रिश्ते और परिवार के मसले पर अहम बातें की। साथ ही बीते दिनों एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ‘भारत माता की जय’ न बोलने वाले बयान पर भी शबाना आजमी ने हमला किया। उन्होंने कहा कि ओवैसी साहब अगर आपको ‘माता’ बोलने के ऐतराज है तो ‘अम्मी’ की जय बोल दो।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने मुस्लिमों के लिए 15 मॉडल कॉलेज, 592 हॉस्टलों को मंजूरी दी

शबाना आजमी ने जावेद अख्तर की तारीफ की

शबाना आजमी ने आगे कहा कि मैं ओवैसी से पूछना चाहती हूं कि उन्हें भारत माता की जगह ‘भारत अम्मी की जय’ बोलने में कोई ऐतराज तो नहीं है। बशर्ते उन्हें ‘माता’ से परेशानी हो, ‘भारत’ से नहीं। उन्होंने जावेद अख्तर के बारे में भी बात की, शबाना आजमी ने कहा कि जावेद अख्तर की गिनती भारत के सबसे रोमांटिक शायरों में होती है लेकिन असल जिंदगी में वह बिल्कुल अलग किस्म के हैं। उनका कहना है कि दोनों पति-पत्नी से ज्यादा दोस्त हैं। शबाना ने कहा, ‘उनकी हाजिरजवाबी ने मुझे आकर्षित किया और मेरे लिए वह बहुत खुशमिजाज हैं और कई तरह से मेरे पिता के जैसे हैं। मेरे पिता एक नारी अधिकारवादी थे और जावेद भी उसी तरह के हैं।

यह भी पढ़ें : “भारत माता की जय” का सही मतलब जानना है तो आपको देखना पड़ेगा ’भारत की ये खोज’

ओवैसी को दी चुनौती

बता दें कि बीते दिनों जावेद अख्तर ने भी ओवैसी के बयान पर निशाना साधा था। उन्होंने लोकसभा में भारत माता की जय के नारे लगाए थे। जिसके बाद अब वह ओवैसी को चुनौती दे रहे हैं। जावेद ने कहा कि ओवैसी कुछ नहीं हैं। बस एक मोहल्ले के नेता हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हैदराबाद से अलग वह पूरे भारत में जहां भी 50 फीसदी मुसलमान और 50 फीसदी हिंदू हों, वहां से ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती कबूल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर मैं ओवैसी की जगह चुनाव लड़ूं तो लोग मुझे ही वोट देंगे।

ओवैसी साहब, भारत ‘माता’ नहीं तो भारत ‘अम्मी’ की जय बोल दो : शबाना आज़मी

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें