इस बच्ची को Kiss किया तो जल जाएंगे आपके होंठ

आपने अक्‍सर सुना होगा कि कई लोगों को अजीब तरह की बीमारियां होती हैं, लेकिन इस लड़की की बीमारी ऐसी है जिसके देखकर बड़े-बड़े लोग हैरान रह गए। इसकी लड़की की कहानी कुछ ऐसी है कि उसकी मां तक उसे प्‍यार नहीं कर सकती।

23 साल की एमा रॉबिन्सन इस लड़की की मां हैं। एमा अपनी बेटी ब्रूक मैसन को जब भी किस करती हैं तो उनके होंठ जल जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी बेटी ब्रूक मैसन फेफड़ों की बीमारी सिस्टिक फाइब्रोसिस से ग्रस्त है। इसके कारण ब्रूक की त्वचा नमकीन जैसा स्वाद देने लगती हैं। एक दिन में 30 दवाएं लेने वाली चार साल की ब्रूक 51 सप्ताह तक अस्पताल में गुजार चुकी है।

मिरर यूके के मुताबिक, जब भी ब्रूक को बहुत अधिक पसीना आता है या फिर उसका शरीर गर्म होता है तो एमा रॉबिनसन उसके खाने में नमक की मात्रा बहुत अधिक बढ़ा देती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ब्रूक के शरीर से पसीने के जरिए जो नमक कम हुआ है उसकी मात्रा बरकरार रहे।  दिलचस्प बात ये है कि ब्रूक सामान्य बच्चों की तरह सप्ताह में पांच दिन नर्सरी स्कूल जाती है। साथ ही ब्रूक को किक बॉक्सिंग, स्वीमिंग और जिम्नास्टिक करना पसंद हैं।

ब्रूक की मां एमा का कहना है कि ब्रूक बाकी लड़कियों की ही तरह शैतान है लेकिन जब उसको आप प्यार करना चाहते हो, चूमना चाहते हो तो आपके होंठ नमकीन हो जाते हैं और जलन होने लगती हैं। यहां तक की ब्रूक की माथे पर किस करते ही आपके होंठ लगभग जल ही जाते हैं।

ब्रूक के शरीर में सामान्यतः लोगों से 60 फीसदी अधिक नमक की मात्रा मौजूद है। ब्रूक को लंग ट्रांसप्लांट की जरूरत है। बहुत से लोगों को इस बीमारी के बारे में नहीं पता। यहां तक की एमा खुद नहीं जानती ब्रूक को कब तक ये सब कुछ झेलना होगा। लेकिन जो भी है ब्रूक कभी भी मुस्कुराना नहीं भूलती।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें