अक्षय कुमार ने शहीद हुए प्रभु सिंह के परिवार को आर्थिक मदद दी !

अक्षय कुमार देश की जनता की मदद के लिए अपना विशेष योगदान देते आए हैं। चाहे सूखे से प्रभावित गांव को गोद लेना हो या सरहद की रक्षा करते शहीद होने वाले जवानों  के परिजनों की मदद के लिए आगे आना हो, वह मातृभूमि के प्रति अपने कर्तव्य पर डटे रहते हैं।

prabhu-singh4

इस बार अक्षय कुमार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए प्रभु सिंह के परिवार को आर्थिक मदद देकर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।

22 नवंम्बर को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में हमला बोला, जिसमें देश ने अपने तीन जवानों को खोया। उनमें से एक प्रभु सिंह भी थे।

पाकिस्तानी सैनिकों ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए शहीद के शव के साथ बर्रबरता भी की। इस बारे में जब अक्षय कुमार को पता चला तो उन्होंने शहीदों के परिवार को अपनी तरफ से आर्थिक मदद देने का निर्णय किया।

prabhu

आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए प्रभु सिंह

अक्षय कुमार ने वीर प्रभु सिंह के परिवार के बैंक खाते में 9 लाख रुपए जमा करवाए हैं। अक्षय ने शहीद के परिजनों को फोन कर उन्हें सांत्वना भी दी।

शहीद प्रभु सिंह के पिता चंद्र सिंह ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में कहा: 

“अक्षय जी ने मुझे फोन किया और इसके बाद पैसा मेरे अकाउंट में भेज दिया। अब मैं यह पैसा प्रभु की बहन और बेटी की पढ़ाई में लगाऊंगा। उन्होंने मुझे जरूरत पड़ने पर और मदद देने का आश्वासन भी दिया है।”

महज 25 साल की उम्र में अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हुए प्रभु सिंह अपने पीछे पिता, पत्नी, तीन बहनें और एक छह महीने की बेटी छोड़ वीरगति को प्राप्त हो गए। शहीद प्रभु सिंह चार साल पहले ही सेना में शामिल हुए थे।

prabhu-singh

शहीद प्रभु सिंह के पिता चंद्र सिंह और उनकी बेटी पलक

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें