पंजाब चुनाव: बीजेपी छोड़ कांग्रेस के हुए नवजोत सिंह सिधु

0
31

नई दिल्‍ली: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने आखिरकार रविवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया.

दिल्‍ली में पार्टी उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के घर पर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस ने इस घटनाक्रम पर कहा कि इससे पार्टी को काफी मजबूती मिलेगी. सिद्धू अमृतसर ईस्‍ट सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. राज्य में फरवरी के प्रारंभ में विधानसभा चुनाव होने हैं.

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पिछले नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुई थीं, जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि वे भी कांग्रेस में शामिल होंगे.

पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए. इससे पहले सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर अलावा परगट सिंह भी पार्टी में शामिल हो चुके हैं. भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू का कांग्रेस परिवार में स्‍वागत करती है और हम कांग्रेस के छत्र के तले समान विचारधारा वाले लोगों को एक साझा मंच पर लाने के कांग्रेस उपाध्यक्ष की दूरदृष्टि के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं’.

शिरोमणि अकाली दल के नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अमृतसर से पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब के नेताओं की गैर-मौजूदगी में उस पार्टी और परिवार से जुड़े हैं, जिसने दरबार साहिब पर हमला किया.

एक साथ आएंगे कैप्टन और सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू 19 जनवरी को दोनों एक साथ गोल्डन टेम्पल जाएंगे. दोनों रोड शो भी करेंगे और एक ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे. कैप्टन अमरिंदर ने फोन पर सिद्धू से बात की. कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के शामिल हो जाने से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और मजबूत होगी. उन्होंने ये भी कहा कि सिद्धू आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के लिए स्टार प्रचारकों में से एक है.

अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं
कांग्रेस द्वारा जारी 10 उम्मीदवारों की चौथी सूची में अमृतसर (पूर्व) सीट पर कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है. कहा जा रहा है कि अगर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए तो इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसी सीट से उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू विधायक हैं.

चार फरवरी को होगा मतदान
पूर्व कांग्रेस विधायक राजकुमार गुप्ता को जालंधर उत्तर सीट से तेजिंदर बिट्टू की जगह उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि भदौर (अनुसूचित जाति) सीट से निर्मल सिंह निम्मा के स्थान पर जोगिंदर सिंह पंजग्रैन को टिकट दिया गया है. कांग्रेस कुल 117 सीटों में से 108 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम घोषित कर चुकी है. मतदान चार फरवरी को होगा.

इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...