BSF जवान के वायरल वीडियो पर राजनाथ सिंह ने तलब की रिपोर्ट, कार्रवाई का दिया आदेश

नई दिल्ली। बीएसएफ के एक जवान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जवान ने बताया है कि उसके कैंप में बनने वाला खाना बेहद खराब है। जवान ने ये वीडियो खुद बनाया है। वायरल वीडियो को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने देखा तो उन्होंने फौरन इस पर गृह सचिव से रिपोर्ट तलब कर ली है। राजनाथ ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने को कहा है।
BSF के 29वीं बटालियन के एक जवान तेज बहादुर यादव ने खुद वीडियो बनाकर कैंप में बनने वाले खाने का खस्ताहाल दिखाते हुए अपना दुख जाहिर किया है। जम्मू कश्मीर में तैनात इस जवान द्वारा बनाए गए कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे ये जवान इन गंभीर समस्याओं को दिखाकर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश कर रहा है। जवान ने आरोप लगाया है कि बड़े अधिकारी अनाज बेच देते हैं।
सरहद पर तैनात इस जवान ने बकायदा जले हुए पराठे और चाय का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। ये चौंकाने वाला खुलासा करने वाले तेज बहादुर यादव ने जवानों की बदहाली का पूरा ठीकरा अपने अधिकारियों पर फोड़ा। जवान ने कहा कि सरकार सब कुछ देती है, लेकिन अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं। वीडियो में तेज बहादुर यादव ने अपनी जान को खतरा भी बताया है।
वीडियो सामने आने के बाद बीएसएफ में हड़कंप मच गया। ट्विटर पर बीएसएफ की तरफ से सफाई दी गई, जिसमें कहा गया कि बीएसएफ अपने जवानों के कल्याण के प्रति पूरी तरह गंभीर है। अगर ऐसी कोई शिकायत है तो उसकी जांच होगी। एक वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। जवान ने कुल चार वीडियो बनाए हैं। इनमें से एक वीडियो तो कुछ ही घंटे के भीतर 36 हजार से भी ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। एक वीडियो को 24 घंटे से भी कम समय में 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

https://twitter.com/rajnathsingh/status/818493336965128193


 

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें