BSNL देगा लाइफटाइम मुफ्त वॉयस कॉलिंग, रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) भी ग्राहकों के लिए नया टैरिफ दर तय करने की तैयारी में है, जिससे उनको अनलिमिटेड बात करने का मौका मिलेगा।

BSNL देगा लाइफटाइम मुफ्त वॉयस कॉलिंग, रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर!
BSNL देगा लाइफटाइम मुफ्त वॉयस कॉलिंग, रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर!

मीडिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसएनएल भी रिलायंस जियो की तरह मुफ्त वॉयस कॉलिंग सुविधा देगी और उसकी कीमतें रिलायंस जियो से भी कम होंगी। इसके अलावा जहां रिलायंस जियो सिर्फ 4जी उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है, वहीं बीएसएनएल का प्लान 2जी और 3जी यूजर्स के लिए होगा। बता दें कि देश में 4जी से ज्यादा लोग 2जी और 3जी का इस्तेमाल करते हैं।

खबर के मुताबिक बीएसएनएल के चेयरमैन और डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने बताया, “हमारी मार्केट और रिलायंस जियो की परफॉर्मेंस दोनों पर नजर है। 2017 की शुरुआत में ही हम लाइफटाइम फ्री-वॉयस कॉलिंग सुविधा ले आएंगे। हमारी योजना रिलायंस जियो से भी सस्ता प्लान लाने की है।” देश के कई बड़े राज्यों जैसे- केरल, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में अच्छी पकड़ रखने वाली बीएसएनएल जनवरी में इस प्लान को लाएगी।

श्रीवास्तव ने कहा कि यह प्लान बीएसएनएल के उन मोबाइल कस्टमर्स के लिए होगा जिनके घरों में ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी होंगे। उन्होंने कहा, ‘आइडिया यह है कि मोबाइल कॉल्स को लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए भेजने में होम ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल किया जाए। अनुमान है कि लोग घरों पर बहुत वक्त बिताते हैं और यहां हम अपने वायर-लाइन ऑपरेशंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।’ हालांकि, सब्सक्राइबर्स घर से बाहर भी होंगे तब भी उन्हें फ्री वॉइस कॉल की सुविधा दी जाएगी।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें