अमेरिका को दरकिनार कर भारत ने वियतनाम को सौंपा चीन की मौत का सामान !

इस ख़बर से चीन के पेरों तले जमीन निकल जाएगी . भारत भी अब दुनियाभर में हथियार बेचने वाले देशो की सूची में शामिल होने जा रहा है और सबसे बड़ी खबर तो यह है कि यह हथियार भारत चीन के दुशमन वियतनाम को बेचने जा रहा है .

58063-jpeg

 बता दें कि बर्ह्मोस डील पर चर्चा के लिए वियतनाम के रक्षामंत्री जनरल नगो गवां लीच दिल्ली आये हुए है . वियतनाम के रक्षामंत्री ने इंडिया गेट जाकर वहां के शहीदों को भी सलाम किया . उनका भारत आने का मकसद भारत से बर्ह्मोस को खरीदना ही है .
parrikar_lca_brahmos

आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के पास विश्व की सबसे तेज क्रूज मिसाइल है . जो परमाणु बम को लेकर भी 300 किलोमीटर तक सटीक निशाना लगती है . बता दें कि वियतनाम चीन पर हमले को लेकर पिछले कई दिनों से भारत से बर्ह्मोस की मांग कर रहा था और जब प्रधानमंत्री मोदी वियतनाम गये तब इस मुद्दे पर उन्होंने चर्चा भी की . अब इससे मुद्दे के अंजाम के लिए जनरल नगो गवां लीच दिल्ली आये हुए है .

eoxljwic

बता दें कि भारत वियतनाम को जब बर्ह्मोस मिसाइल देगा तो भारत को अरबो रूपए का फायदा तो होगा ही साथ साथ चीन की हालत भी खराब हो जायगी क्यूकि वियतनाम चीन का कट्टर दुश्मन है . बर्ह्मोस के मिल जाने से जहाँ वियतनाम शक्तिशाली बनेगा वहीं चीन स्वत ही कमजोर हो जायगा और यह भारत के लिए एक बड़ी जीत होगी .