ग्राहकों को डिस्काउंट का लालच देकर,बेवकूफ बना दिया कंपनियों ने…

 

पूरी ऑटो इंडस्ट्री में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हाहाकार मचा हुआ है। कंपनियां उम्मीद लगाए बैठी थीं कि उन्हें कोर्ट से एक साल का वक्त और मिल जाएगा पुराना माल खपाने के लिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लगभग 9 लाख की इंवेंटरी पूरी इंडस्ट्री में अभी भी बची हुई है और कंपनियों के पास इन्हें खपाने के लिए दो ही रास्ते हैं या तो वो सारा का सारा माल निर्यात कर दें या

फिर उन्हें नए मानक के अनुरूप अपग्रेड कर दें। नए मानक पर अपग्रेड करने में उन्हें सबसे ज्यादा दिक्कत ट्रांसपोर्टेशन पर आएगी क्योंकि डीलर्स के पास से दोबारा सारे वाहनों को प्लांट लाना पड़ेगा जो कि काफी महंगा होगा। अंतिम रास्ता कंपनियों के पास ये है कि वो सस्ते से सस्ते दाम पर अपने वाहनों को बेच दें।

अपने बीएस 3 मानक वाली मोटरसाइकिलों व स्‍कूटरों को बेचने के लिए दो दुपहिया कंपनियों ने अंतिम बॉल पर सिक्स लगाने की कोशिश की है। सुप्रीम कोर्ट से मिली निराशा के बाद अब इन कंपनियों ने अपने दुपहिया वाहनों पर 22 हजार रुपये तक डिस्‍काउंट ऑफर किया है। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा बीएस3 इंवेंटरी हीरो व होंडा के पास है। दुपहिया इंडस्‍ट्री के पास अभी भी 6.71 लाख वाहन बचे हुए हैं जिन्हें कंपनियां 1 अप्रैल के बाद नहीं बेच पाएंगी।

Image result for bs 3 bikes

अगले पेज पर देखें कैसे भारी डिस्काउंट का लालच देकर कंपनियों ने ग्राहकों को बेफकूफ बना दिया …

Loading...

इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें