facebook पर नहीं हैं.? फिर भी यूज कर सकेंगे facebook मेसेंजर

0
182

फेसबुक ने पिछले महीने अपने मेसेंजर ऐप पर सिर्फ मोबाइल नंबर से साइन अप करने की सुविधा दे दी थी। यानी जो लोग फेसबुक का इस्तेमाल नहीं करते वे भी मेसेंजर ऐप पर अपने फोन नंबर से अपना अकाउंट बना सकते हैं। शुरुआत में कनाडा, यूएस, पेरू और वेनेजुएला के लिए लॉन्च की गई यह सुविधा अब दुनियाभर में उपलब्ध है।

फेसबुक मेसेंजर टीम के डेविड मार्कस ने गुरुवार को अपने अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की जो इस फीचर को दर्शाती है। इस तस्वीर में लिखा था, ‘मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि अब कोई भी फेसबुक मेसेंजर का इस्तेमाल कर सकता है। चाहे उसका फेसबुक अकाउंट हो या न हो। दुनियाभर में कोई भी। अपने मोबाइल नंबर से साइनअप करिये और इसे ट्राई कीजिए।’

हालिया अपडेट के बाद मेसेंजर की वेलकम स्क्रीन पर यूजर्स को ‘नॉट ऑन फेसबुक का विकल्प नजर आएगा।’ इस ऑप्शन पर टैप करने पर यूजर्स साइन अप पेज पर पहुंचेंगे जहां उन्हें अपना नाम, फोन नंबर और एक अकाउंट इमेज देनी होगी। उन यूजर्स को वही सब फीचर्स मिलेंगे जो फेसबुक अकाउंट से मेसेंजर इस्तेमाल करने वालों को मिलते हैं।

यह सोशल मीडिया वेबसाइट कुछ वक्त से अपने मेसेजिंग ऐप को एक अलग प्लैटफॉर्म की तरह इस्तेमाल कर रही थी। पिछले महीने ही इस ऐप के लिए ‘ड्रॉ समथिंग’ नाम का पहला विडियो गेम लॉन्च किया गया था। मई में कम्पनी ने ऐप में विडियो कॉलिंग का फीचर भी दिया था।

इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...