2020 तक भारत को कब्जाना चाहता है इस्लामिक स्टेट (ISIS)

0
866

 

लंदन : इस्लामिक स्टेट पर एक नयी पुस्तक में दिए एक नक्शे के मुताबिक इस दुर्दांत आतंकी संगठन की योजना दुनिया के बड़े हिस्से में अगले पांच साल में अपना प्रभुत्व कायम करने की है जिसमें लगभग समूचा भारतीय उपमहाद्वीप शामिल है

नक्शे के मुताबिक इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और सीरिया (आईएसआईएस) की योजना मध्य पूर्व, उत्तर अफ्रीका, अधिकांश भारतीय उप महाद्वीप और यूरोप के हिस्से पर अगले पांच साल के अंदर कब्जा कर अपना खिलाफत कायम करने की है।

मिरर अखबार ने नक्शे का हवाला देते हुए बताया है कि खिलाफत..शरियत कानून द्वारा संचालित राज्य है जिसे आईएसआईएस कायम करना चाहता है। इसके दायरे में स्पेन से लेकर चीन तक को लाने का मंसूबा है। नक्शे के मुताबिक स्पेन, पुर्तगाल और फ्रांस के हिस्से को अरबी में ‘अंदालुस’ नाम दिया गया है जिस पर ‘मूरों’ ने आठवीं से 15 वीं सदी के बीच कब्जा किया था जबकि भारतीय उपमहाद्वीप को ‘खुरासान’ नाम दिया गया है।

बीबीसी रिपोर्टर एंड्रीयू होस्केन ने बताया कि आईएसआईएस उन सभी क्षेत्रों पर कब्जा करना चाहता है जिन्हें वे इस्लामी दुनिया के रूप में देखते हैं। उन्होंने ‘इम्पायर ऑफ फियर : इनसाइड द इस्लामिक स्टेट’ पुस्तक में लक्षित इलाकों के नक्शे को शामिल किया है। इसमें कहा गया है कि आईएसआईएस के 50,000 सदस्य हैं और दो अरब पौंड की इसके पास पूंजी है। होस्केन ने बताया कि अबू मुसाब अल जरकावी ने जिस आतंकी संगठन का गठन किया था वह आगे चलकर आईएसआईएस बन गया।

इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...