मोदी सरकार का ऐतेहासिक फैसला – करोड़ो लोगो को मिलेंगे दो-दो लाख रूपये

काले धन के खिलाफ पहले कदम नोटबंदी के बाद सरकार एक और ऐतेहासिक फैसला लेने का निर्णय किया हैं। ये फैसला आज 20 नवम्बर को उत्तरप्रदेश मे आगरा मे लिया जाएगा।

सरकार आज देश के करोड़ो गरीबो के हक मे फैसला लेने जा रहे हैं, प्रधानमंत्री “सबको आवास” योजना के तहत गरीबो को दो-दो लाख रूपये देगी। मोदी जी की इतनी महत्वाकंशी योजनाओ मे से एक ये “सबको आवास” योजना एक मील का पत्थर साबित होने की पूरी उम्मीद हैं। इस योजना के तहत सरकार ने एक करोड़ मकान बनाने के योजना बनायीं हैं। इस योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी आगरा से आज 20 नवम्बर को करेंगे।

sabko-aavas-yojna
मोदी सरकार का एक और ऐतेहासिक फैसला, करोड़ो लोगो को मिलेंगे दो-दो लाख रूपये

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 20 नवंबर को उत्तर प्रदेश के आगरा में सबको आवास योजना का शुभारंभ करेंगे जिसके अनतर्गत अगले तीन वर्ष 2016 से 2019 तक एक करोड़ आवासों का निर्माण किया जाएगा। तोमर साक्षी महाराज के उस सवाल का जवाब भी दिया जिसमे उनहोने पुछा था क्या इंदिरा गांधी का नाम हटाकर प्रधानमंत्री  किया जाएगा या नहीं? तोमर ने कहा, “सरकार की परिकल्पना के अनुरूप वर्ष 2022 तक सभी के लिए मकान के उद्देश्य को पूरा करने के लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उत्तरप्रदेश सहित पूरे देश में पूर्ववर्ती इंदिरा आवास योजना का नाम बदलकर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण करने को मंजूरी दे दी है।”

उन्होंने योजना के बारे मे कहा कि इस योजना के अंतर्गत 2016-17 वित्तीय वर्ष से 2018-19 वित्तीय वर्ष तक गरीबो के लिए एक करोड़ मकान बनाने की परिकल्पना की गई है। ग्रामीण विकास मंत्री ने बताया की योजना के अंतर्गत मैदानी क्षेत्र में रहने वाले लोगो को 1.20 लाख रुपए और पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगो को 1.30 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी।

source: cyberbharat

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें