ALERT: पाकिस्तान से आ रही है इस नंबर से कॉल, भूल कर भी न उठाएं…

0
5653
नई दिल्ली। मौजूदा समय भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के बीच सबसे टेंशन वाला है। इस मौके का फायदा सीमा पार के लोग भी उठा रहे हैं। ऐसे लोग सीधे भारतीयों से उनके फोन नंबर पर कॉन्टैक्ट कर रहे हैं। कॉन्टैक्ट के लिए ये उन्हें कई तरह का लालच और झांसा दे रहे हैं।
pak
इस तरह के ऑफऱ में करोड़ों में ईनाम जीतने से लेकर लॉटरी जीतने का लालच दिया जा रहा है। यहीं नहीं आपके सिम का क्लोन कर उसे टेरर एक्टिविटी में भी यूज किया जा सकता है। बढ़ते मामलों को देखते हुए टेलिकॉम कंपनियां भी अपने कस्टमर्स को अलर्ट कर रही हैं।
+92 से आ रही है कॉल
टेलिकॉम कंपनियों के अनुसार +92 कोड से इस तरह की ज्यादातर कॉल आ रही हैं। जो कि पाकिस्तान से आती है। इन कॉल के जरिए भारतीयों को लालच देकर झांसे में फंसाया जा रहा है। एक बार झांसे में फंसने के बाद भारतीयों का अकाउंट हैक कर लिया जाता है। साथ ही उनकी पर्सनल डिटेल भी चोरी कर ली जाती है।
SMS से मांगी जा रही है डिटेल
टेलिकॉम कंपनियों के अनुसार पाकिस्तान से भारतीयों को टारगेट के लिए डायरेक्ट फोन करने के अलावा एसएमएस से भी फंसाने की कोशिश की जा रही है। इसके तहत टारगेट यूजर्स को सीधे एसएमएस भेजा जा रहा है। जिसमें ये लालच दिया जाता है, कि आपकी करोड़ों या लाखों रुपए की लॉटरी लगी है। इसके अलावा ये भी ऑफर दिया जाता है कि आपने करोडों का ईनाम जीता है।
. एसएमएस में लॉटरी, ईनाम के अलावा लिंक दिए होते हैं। जिस पर क्लिक करने का लॉलच दिया जाता है।
. जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं, तो उसके बाद आपसे एक दिए गए ई-मेल पर आपकी डिटेल मांगी जाती है। जिसमें आपके बैंक अकाउंट से लेकर दूसरी इन्फॉर्मेशन ली जाती है। जिसे देने के बाद हैकर्स के लिए आप अकाउंट हैक करना बेहद आसान हो जाता है।

NEXT पर क्लिक कर पढ़ें कैंसे बचे इससे 

इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...