नॉएडा की उम्मीदों पर फिर खरे उतरे पंकज सिंह

0
226

नॉएडा से बीजेपी विधायक पंकज सिंह ने बीजेपी द्वारा चुनाव प्रचार के समय दिए गये नारे ‘सबका साथ सबका विकास’ को पूर्ण रूप से क्रियावंत कर दिखाया है. पंकज सिंह ने एक बार फिर साबित किया है कि वे उतर प्रदेश के लोकप्रिय विधायकों में आखिर क्यूँ शामिल हैं.

दरअसल 17 मई 2017 से अपनी मांगों को लेकर नॉएडा सेक्टर 6 के गेट पर अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस यूनियन द्वारा किया जा रहा धरना प्रदर्शन पंकज सिंह के आश्वासन के बाद 5 जून को खत्म कर दिया गया है. आश्वासन के तुरंत बाद पंकज सिंह द्वारा संबंधित मंत्रालय की सहमति से इस मामले में कार्य भी शुरू करवा दिया गया है.

सफाई यूनियन की मांगों को पंकज सिंह की अगुआई में बीजेपी द्वारा लिखित रूप से मान लिया गया है. इसके बाद सफाई यूनियन के अध्यक्ष बब्लू पार्चा एवं उपाध्यक्ष दिनेश वाल्मीकि समेत यूनियन के समस्त प्रतिनिधियों द्वारा पंकज सिंह का आभार प्रकट किया गया.

यूनियन की जिन मांगों पर पंकज सिंह ने मुहर लगाई, उनमें निम्न मांगें शामिल हैं –

1)  वार्ता में तय हुआ कि उन्हें रूपये 10,000/- वेतन अगले बनने वाले अनुबंध जिसकी Analysis of rate (AOR) 14,055/- मानकर बनाई गई हो, में दिया जायेगा. साथ ही नियमानुसार पी.एफ. ईएसआई की कटौती की जाएगी.

2) हड़ताल के कुल समय का आधे दिनों का वेतन देने पर सहमती बनी तथा शेष आधे दिनों के वेतन के संबंध में सहानुभूतिपूर्वक विचार करने पर सहमति बनी.

3) धरना के समय किसी भी सफाई मजदूर व् अन्य किसी नेता के विरुद्ध कोई मुकदमा दर्ज न किये जाने के संबंध में सहमति बनी.

ये पहली बार नहीं है जब पंकज सिंह ने इस तरह लोगों के बीच जाकर किसी मामले को शांत करवाया हो. इससे पहले भी उन्हें एक ऐसे लोकनेता के रूप में जाना जाता रहा है, जिनकी छवि लोगों के बीच में एक साफ़ नेता के तौर पर है और जिनके पास लोगों के बीच अपनी बात रखने का अलग ही हुनर है.

 

इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...