यहाँ बीमार होने पर देना होता है जुर्माना

खुद को किसी भी स्थिति में बीमार न होने देना किसी इंसान के बस की बात नहीं मगर इटली के एक कस्बे के अधिकारियों को ऐसा ही लगता है और इसीलिए वहां के निवासियों के बीमार होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इटली के सैलिया कस्बे के मेयर डेविड ज़ेकीनीलिया ने ऐसा आदेश जारी कर दिया है जिसके अंतर्गत वहां के निवासियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है कि वे बीमार न हों और ऐसा न करने की स्थिति में जुर्माना अदा करना होगा।

इस अनोखे प्रतिबंध का उद्देश्य कस्बे से लोगों के पलायन को रोकना है और उस कस्बे के निवासियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए तैयार करना है।

मेयर ने अपने आदेश में कस्बे के 537 निवासियों को सचेत किया है कि वे अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें और अपने परिवार के लोगों का भी ध्यान रखें।

इसी तरह सैलिया कस्बे के निवासियों के सामान्य चेकअप के लिए एक नए चिकित्सा केंद्र को उद्घाटन भी किया गया है, जिसमें जाने की भी निर्देशित किया गया और ऐसा करने पर सालाना टैक्स में छूट दी जाएगी।

शहर के मेयर जो पेशे से डॉक्टर भी हैं, उनका कहना है कि इस प्रतिबंध से सैलिया कस्बे के निवासियों की प्रतिक्रिया उत्साहजनक है और वह इस प्रतिबंध से काफी उत्साहित हैं।

इस कस्बे की जनसंख्या 1960 में 1300 थी लेकिन अब यहाँ केवल 537 लोग रहते हैं जिनमें से 60 प्रतिशत लोगों की उम्र 65 साल से अधिक है

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें