पाकिस्तान से गोली चलें, तो जवाब में गोलि‍यों की गिनती मत करना : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने लखनऊ दौरे के दौरान पाकिस्तान पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री बनने के बाद हमने सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों से स्पष्ट कहा है कि अपनी तरफ से पहल मत करना, मगर उधर से गोली चलती है तो फिर जवाब देने में गोली की ‘काउन्टिग’ भी न करना और इसका असर भी हुआ है।

राजनाथ ने कहा, आतंकवाद एक बहुत बड़ी चुनौती है, मगर जहां तक मैं समझता हूं यह चुनौती केवल भारत के सामने ही नहीं, बल्कि यह प्रश्न पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने है। हम आतंकवाद पर काबू पाने में कामयाब नहीं हो पाए है। मैं पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बारे में बात कर रहा हूं। हम तो अपने पड़ोसी से परेशान हैं।

सिंह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ही नहीं, बल्कि हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पड़ोसी देशों के साथ मधुर संबंधों की जरूरत पर बल देते रहे हैं। हमने सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सभी पड़ोसी देशों के प्रधानमंत्रियों एवं राष्ट्राध्यक्षों को आमंत्रित करके अपना इरादा जाहिर कर दिया था। उनके मुताबिक, पाकिस्तान द्वारा बार-बार युद्ध विराम का उल्लंघन किया जाना चिंता का विषय है, मगर सीमा पर तैनात हमारे नौजवान और सुरक्षाकर्मी उसका पूरी ताकत से जवाब दे रहे है।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें