यह दिव्यांग लड़का देश के लिए कुछ कर सकता है तो हम क्यों नहीं, जरुर देखें वीडियो

हम अक्सर अपने आस-पास देखते ही रहते है कि, लोग आते-जाते सड़कों को खराब करते रहते है। वो इस बात की परवाह नहीं करते है कि, ये हमारा खुद का देश है जिसे हमें खुद को इस बात का ध्यान रखना होता है कि, हमें अपने हिंदुस्तान को स्वच्छ रखना होता है। दुनिया में आप विकसित देशों में कहीं पर भी चले जाये आप हमेशा एक चीज तो जरुर पाओगे वहां पर, दरअसल वह यह होता है कि, वहां पर लोग सफाई का अक्सर ध्यान रखते है। कभी भी इधर-उधर कचरा नहीं बिखेरते है।

इस विडियो को गाँव में बनाया गया है पुरे हिंदुस्तान को यह सन्देश देने के लिए कि, अगर एक दिव्यांग लड़का जब अपने देश के बारें इतना ख्याल रख सकता है तो हम क्यों नहीं रख सकते है। इस विडियो में आप देख सकते है कि, जब गाँव वाले बसों से कचरा फेंक रहे है। और फल फ्रूट खाने के बाद उस कचरे को सड़क पर यूँही बिखेर रहे है तो इसे देखकर एक दिव्यांग नौजवान को यह सब पसंद नहीं आता है और वह अपने गाँव को साफ़ सुथरा देखना चाहता है इसलिए वह उस कचरे को अपने हाथों से उठाकर एक कचरे के डिब्बे में फेंककर आता है।

इसके बाद जब एक शख्स फ्रूट खाने के बाद जब उसका छिलका फेंकने को ही होता है तब वह आता है और उस छिलके को उसे देने की बात करता है। तब उस शख्स का भी जमीर जाग उठता है और वह उस कचरे को एक डिब्बे में फेंक कर आता है। हमारे हिंदुस्तान को स्वच्छ रखने के लिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की योजना बनाई थी। और हमारा यह फर्ज बनता है कि, यह हमारा देश हमारे घर की तरह है इसलिए हमें इसकी सफाई का ख़ास तौर पर ख्याल रखना जरुरी है।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें