ट्विटर पर सक्रिय हैं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की टीम, मिलता हैं ऑनलाइन समाधान

उत्तराखंड : सोशल मीडिया आम लोगों से संवाद स्थापित करने और उनकी समस्याओं के निस्तारण में कितनी अहम भूमिका निभा सकता है इस बात पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार जोर देते रहते हैं। इसके लिए सीएम खुद तो सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते ही हैं

मुख्यमंत्री ने सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को भी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। सीएम की अपील पर आगे बढते हुए अल्मोड़ा की डीएम ने भी सोशल मीडिया का उपयोग करके लोगों की समस्या सुलझाने का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। दरअसल अल्मोड़ा के चौखुटिया की रहने वाली अंबुली देवी को पिछले 6 महीन से पेंशन नहीं मिली थी। पेंशन के लिए वह दर दर भटक रहीं थी।

आपकी सक्रिय प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद। अम्बुली देवी के आधार कार्ड की प्रति ट्वीट कर रहा हूँ।

अम्बुली देवी जी की पेंशन जारी कर दी गयी है. कृपया पुष्पा देवी जी के आधार कार्ड की प्रति उपलब्ध कराने का कष्ट करें. pic.twitter.com/85ptj3Qi6m

View image on Twitter

ऐसे में नम्रता कांडपाल नाम की महिला ने ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को शिकायत की। सीएम ने यह शिकायत ट्विटर पर ही अल्मोड़ा की डीएम को फॉरवर्ड की जिस पर डीएम ने फौरन एक्शन लिया। डीएम ने ट्विटर पर ही अंबुली देवी की डिटेल्स मांगी और अगले ही दिन उनकी पेंशन का चेक जारी किया।

डीएम ने शिकायतकर्ता और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को टैग करते हुए चेक की फोटो ट्विटर पर जारी की हैं। सीएम और डीएम की इस पहल से एक बुजुर्ग विधवा को उसका हक मिल सका। इसके लिए लोग सीएम और डीएम का आभार व्यक्त कर रहे हैं।

Loading...
पिछला पेजअगला पेज
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें