सेना और नेवी के जवानों ने चेन्नई में फंसे लोगो को बचाया

सेना और नेवी के जवानों ने चेन्नई बाढ़ में फंसे लोगो को बचाया

Troops Of Army And Navy Rescued People Trapped in Chennai

चेन्नई : चेन्नई में भारी बारिश से बुरी तरह प्रभावित हजारों लोगों को बचाने के लिए बुधवार को थल सेना और वायु सेना के जवान आगे आए। मूसलाधार बारिश के कारण शहर के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। सशस्त्र बलों ने बचाव दलों को भेजने के अलावा स्थिति का जायजा लेने के लिए यूएवी भी लॉन्च किए हैं।

राज्य सरकार की मांग पर सेना के बाढ़ बचाव एवं राहत दलों की दो टुकड़ियां सक्रिय की गईं। इन टुकड़ियों ने चेन्नई के ताम्ब्रम, मुदिचुर, मणिपक्कम, गुदुवानचेरी और उरापक्कम इलाकों में कल शाम से राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है। सेना की एक टुकड़ी ने अपराह्न 11 बजे तक बाढ़ के कारण एक बस में फंसे 15 नागरिकों को कल बचाया। बचाव दल आज सुबह 11 बजे तक गुदुवानचेरी और मुदिचुर में 50 से अधिक नागरिकों को बचाकर सुरक्षित लाने में सफल रहा।

सेना ने एक बयान में बताया कि सेना की तीसरी बचाव टुकड़ी को आज सुबह राहत कार्य में लगाया गया। एक अन्य टुकड़ी सड़क मार्ग के जरिए बेंगलुरु से आ रही है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद मुहैया कराने के लिए अतिरिक्त सैन्य संसाधन भेजे जा रहे हैं। इस बीच नौसेना ने भी अपने तीन दलों को बचाव कार्य में तैनात किया है। पहले दल को कल रात गांधीनगर में तैनात किया गया। यह दल फंसे हुए 15 लोगों को बचाने के बाद आज लौट आया। नौसेना के सू़त्रों ने बताया कि राज्य सरकार के अनुरोध पर दूसरे दल को आज सुबह ताम्ब्रम में आरडीओ कार्यालय में तैनात किया गया। इसके बाद केंद्रीय बाढ़ राहत अभियानों के लिए तीसरे दल को आज आरडीओ ताम्ब्रम कार्यालय में तैनात किया गया है।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें